जल्द ही रोड पर दौड़ती नजर आएगी Xiaomi की पेहली इलेक्ट्रिक कार

xiaomi su7 की पहली कार, ऑल-इलेक्ट्रिक SU7 सेडान, चीनी सरकारी फाइलिंग में सामने आई है। यह सेडान 2024 की पहली छमाही में चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध होने पर BMW i4 और Tesla मॉडल 3 को टक्कर देगी।

Xiaomi SU7 powertrain and specifications

Xiaomi SU 7
Xiaomi SU 7

 

Xiaomi SU7 की लंबाई 4,997 मिमी, चौड़ाई 1,963 मिमी, ऊंचाई 1,440 मिमी और व्हीलबेस 3,000 मिमी है। चुने गए स्पेसिफिकेशन के आधार पर इसका वजन 1,980-2,205 किलोग्राम के बीच है।

Xiaomi दो पावरट्रेन पेश करेगा – एक रियर-व्हील-ड्राइव संस्करण जिसमें टैप पर 299hp और 210kph की शीर्ष गति है, और एक डुअल-मोटर, 673hp के साथ चार-पहिया-ड्राइव संस्करण और 265kph की शीर्ष गति है। SU7 के साथ दो बैटरी पैक पेश किए जाएंगे – एंट्री-लेवल कारों पर BYD की ओर से एक लिथियम आयरन फॉस्फेट (LFP) बैटरी और अधिक महंगे विकल्प के रूप में एक बड़ा CATL पैक। हालाँकि, बैटरी क्षमता और रेंज की पुष्टि होना अभी बाकी है

Xiaomi SU7 design and interior

Xiaomi SU7 का अगला भाग नवीनतम मैकलेरेंस से प्रेरणा लेता हुआ प्रतीत होता है: वे हेडलाइट्स 750S के पतले संस्करणों की तरह दिखते हैं, और जिस तरह से बोनट टेपर भी परिचित है। पीछे की तरफ, ईवी सेडान में स्लिम रैपअराउंड टेल-लाइट्स हैं और दोनों को जोड़ने वाली एक लाइट बार है। उच्च-विशेष कारों को सक्रिय रियर विंग और लिडार तकनीक के साथ प्राप्त किया जा सकता है। SU7 को 245/45 R19 और 245/40 R20 टायरों के साथ संगत 19-इंच और 20-इंच पहियों के विकल्प के साथ भी पेश किया जाएगा।

SU7 के इंटीरियर में चुनने के लिए दो थीम होने की उम्मीद है, और यह एक बड़े, क्षैतिज रूप से उन्मुख केंद्रीय टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है।

Xiaomi future cars

Xiaomi की पहली कार लंबे समय से स्थापित निर्माता BAIC द्वारा अनुबंध के तहत बनाई जाएगी। पाइपलाइन में चार और मॉडल हैं, जिनमें 2025 में लॉन्च होने वाली एक एसयूवी भी शामिल है। Xiaomi ने 2022 में अपने EV डिवीजन, Xiaomi ऑटोमोबाइल में 3,700 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया था।

Xiaomi ने आधिकारिक तौर पर कंपनी के पहले इलेक्ट्रिक वाहन SU7 से पर्दा उठा दिया है, जो तेजी से बढ़ते बाजार में अपनी शुरुआत है। ‘एसयू’ का मतलब ‘स्पीड अल्ट्रा’ है, जो इस तथ्य की ओर इशारा करता है कि कार केवल 2.78 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है – पोर्शे टायकन टर्बो एस से एक बाल तेज, जिसकी कीमत एसयू7 की अपेक्षित कीमत से कई गुना अधिक है।

लेकिन यह कार जो करने में सक्षम है उसका एक छोटा सा अंश मात्र है। कार हाइपरओएस पर चलती है, जिसका अर्थ है Xiaomi फोन और एक्सेसरीज़ के साथ निर्बाध कनेक्टिविटी। Xiaomi की अपने नए डिवीजन के लिए भी ऊंची महत्वाकांक्षाएं हैं और वह वैश्विक स्तर पर शीर्ष पांच वाहन निर्माताओं में शामिल होने की योजना बना रही है। क्या SU7 में वह क्षमता है जो Xiaomi को इस रास्ते पर ले जाने के लिए आवश्यक है? चलो एक नज़र मारें

Xiaomi SU 7 Manufacturing

Xiaomi SU7 को लंबे समय से निर्माता BAIC द्वारा बीजिंग कारखाने में अनुबंध के तहत बनाया जा रहा है जो सालाना 200K वाहनों का उत्पादन करने में सक्षम है। कथित तौर पर चार और मॉडल पाइपलाइन में हैं, जिनमें 2025 में आने वाली एक इलेक्ट्रिक एसयूवी भी शामिल है।

Xiaomi ने अगले दशक में अपनी ऑटो महत्वाकांक्षाओं पर $10 बिलियन की कटौती करने का वादा किया है, जिससे यह चीन के भीड़-भाड़ वाले EV क्षेत्र में नियामकों से हरी झंडी पाने वाले कुछ नए खिलाड़ियों में से एक बन गया है। बाज़ार इस समय अत्यधिक क्षमता और धीमी मांग से जूझ रहा है जिसके कारण प्रतिस्पर्धियों के बीच कीमत को लेकर कड़ा युद्ध छिड़ गया है।

Xiaomi SU7 Top Speed

265kph की टॉप स्पीड के साथ, Xiaomi की नई ऑल-इलेक्ट्रिक SU7 सेडान का लक्ष्य EV बाजार में हलचल मचाना है। यहां वह सब कुछ है जो आपको इसके बारे में जानना आवश्यक है।

Leave a Comment