indian premier league: Mitchell Starc बने IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी

indian premier league दुबई में आज का कार्यक्रम भले ही दो दिवसीय विशाल आईपीएल मेगा नीलामी का भव्य तमाशा न हो, लेकिन यह उससे कम भी नहीं है। मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, ट्रैविस हेड, रचिन रवींद्र और अन्य सितारों से सजी इस सूची में करिश्माई 8 घंटे से अधिक का मनोरंजन देने का वादा किया गया है। और  वापसी करने वाले ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की तालिका में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से कुछ को शामिल करने के लिए अपनी सभी युक्तियों और रणनीति का उपयोग करेंगे।

Indian Premier League

दुबई में हो रहे IPL auction 2024 में रोवमैन पॉवेल, उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 7 करोड़, 40 लाख रुपये की कीमत पर खरीदा, जबकि ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप स्टार ट्रैविस हेड को सनराइजर्स हैदराबाद ने 7 करोड़ रुपये में खरीदा। 6.8 करोड़. इस बीच, हैरी ब्रूक को दिल्ली कैपिटल्स ने 4 करोड़ रुपये में खरीदा। इसके अलावा, स्टीवन स्मिथ और रिले रोसौव जैसे नाम अनसोल्ड रहे, जैसे भारत के करुण नायर और मनीष पांडे भी नहीं बिके।

पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदा है, इस पर SRH के सीईओ काव्या मारन मुस्कुरा रहे हैं। उन्होंने लीग में दूसरी सबसे महंगी खरीदारी बनकर इतिहास लिख दिया

Pat Cummins

सवाल थे कि क्या आज ₹20 करोड़ का आंकड़ा पार किया जा सकता है और पैट कमिंस उससे आगे निकल गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान, जिनके लिए स्वर्णिम वर्ष रहा, ने इसे ₹20.50 करोड़ की कीमत के साथ पूरा किया, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद ने तेज गेंदबाज के लिए बैंक तोड़ दिया। कमिंस की टीम के साथी और ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप फाइनल के हीरो ट्रैविस हेड को भी SRH ने ₹6.80 करोड़ में खरीद लिया।

  • SRH के विदेशी खिलाड़ी

– पैट कमिंस
– ट्रैविस हेड
– एडेन मार्कराम
– हेनरिक क्लासेन
-ग्लेन फिलिप्स
– मार्को जानसन
– वानिंदु हसरंगा
-फजलहक फारूकी

ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क कोकोलकाता नाइट राइडर्स ने भारी भरकम और रिकॉर्ड तोड़ कीमत पर खरीदा। 24.75 करोड़. मिचेल स्टार्क आईपीएल नीलामी के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए

सीएसके के लिए बड़ी, जीत। एमएस धोनी की टीम को डेरिल मिचेल 14 करोड़ रुपये में मिले. पीली जर्सी के प्रशंसक अवश्य प्रसन्न होंगे। मिचेल इस साल नीलामी में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं.

  • ये थी ऑलराउंडर की शुरवाती कीमतें

गेराल्ड कोएत्ज़ी – दक्षिण अफ़्रीका – 200

पैट कमिंस – ऑस्ट्रेलिया – 200

वानिंदु हसरंगा – श्रीलंका – 150

डेरिल मिशेल – न्यूजीलैंड – 100

अज़मतुल्लाह उमरज़ई – अफ़ग़ानिस्तान – 50

हर्षल पटेल – भारत – 200

रचिन रवींद्र – न्यूजीलैंड – 50

शार्दुल ठाकुर – भारत – 200

क्रिस वोक्स – इंग्लैंड – 200

नीलामी की बात करें तो, नीलामी से पहले गुजरात टाइटंस के पास 38.15 करोड़ रुपये के साथ सबसे अधिक धन उपलब्ध था, उसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के पास 34 करोड़ रुपये थे, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के पास 32.7 करोड़ रुपये और 31.4 करोड़ रुपये थे। . इस बीच, लखनऊ सुपर जाइंट्स के पास 13.15 करोड़ रुपये के साथ सबसे कम उपलब्ध पर्स है, साथ ही मुंबई इंडियंस के पास 17.75 करोड़ रुपये और राजस्थान रॉयल्स के पास 14.5 करोड़ रुपये हैं।

– डेरिल मिशेल के लिए भी गहन बोली युद्ध हुआ, जिन्हें अंततः सीएसके ने ₹14 करोड़ में खरीदा

– हर्षल पटेल को पीबीकेएस ने ₹11.75 करोड़ में खरीदा

– रोवमैन पॉवेल बिकने वाले पहले खिलाड़ी थे, जिन्हें आरआर ने ₹7.40 करोड़ में खरीदा था

– ट्रैविस हेड को SRH ने ₹6.80 करोड़ में खरीदा

– SRH ने हैरी ब्रूक को भी ₹4 करोड़ में खरीदा

– रचिन रवींद्र को सीएसके ने ₹1.80 करोड़ में खरीदा

वानिंदु हसरनागा – SRH को 1.50 करोड़

सेट 20 में बिके ये खिलाड़ी

रचिन रवींद्र – सीएसके को 1.80 करोड़

शार्दुल ठाकुर – 4.00 से सीएसके

अज़मतुल्लाह उमरज़ई – 50 लाख से जीटी

पैट कमिंस – SRH को 20.50 करोड़

गेराल्ड कोएत्ज़ी – 5.00 करोड़ से एमआई

हर्षल पटेल – पीबीकेएस को 11.75 करोड़

डेरिल मिशेल – 14.00 करोड़ से एमआई

क्रिस वोक्स – पीबीकेएस को 4.20 करोड़

 

 

 

 

Leave a Comment